पांवटा साहिब से किल्लोड HRTC बस सेवा को बहाल करने पर SDM को सौंपा ज्ञापन. एक सप्ताह की चेतावनी…नहीं आंदोलन को रहें तैयार…सुनील

विकासखंड पांवटा साहिब का आलम किसी से छुपा नहीं है यहां पर स्वास्थ्य से लेकर सड़कों के हालात बदहाली के आंसू करीब लंबे अरसे से रो रहे हैं। वही पांवटा साहिब से किल्लोड बस रूट भी किसी से छुपा हुआ नहीं है। जहां पर पिछले करीब एक दशक पहले एचआरटीसी की बस चला करती थी। प्राइवेट बसों के निजी स्वामित्व के कारण इस बस को बंद कर दिया गया। जिससे विद्यार्थियों समेत अन्य कर्मचारियों को दिनों दिन परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिसको लेकर विगत दिनों पावटा बाहती विकास युवा मंच के अध्यक्ष सुनील चौधरी ने एसडीएम पांवटा साहिब को ज्ञापन देकर कर कहा था कि बस को इस रुट पर चलाया जाए। जिसके चलते पुनः एसडीएम पांवटा साहिब को ज्ञापन सौंपा गया हुआ स्पष्ट शब्दों में शासन प्रशासन को चेताया गया यदि समय रहते इस रूट पर एचआरटीसी की बस को नहीं चलाया गया तो बहुत ही विकास युवा मंच कभी भी आंदोलन का रास्ता अपना सकता है। जिसका जिम्मेदार सिर्फ प्रशासन होगा।

गौरतलब है कि किल्लोड से पांवटा साहिब तक पहुंचने में विद्यार्थी को ₹160 किराया देना पड़ता है जबकि सरकारी बस में पास बनाकर 50% की छूट मिलती है। जिसका असर सीधे उनके जेब पर पड़ रहा है। इतना ही नहीं खेमे की दर्जनों पंचायतों के विद्यार्थियों को इस आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ रहा है। उधर युवाओं ने बताया कि यदि शासन प्रशासन चल ही इस रोड पर बस सेवा को नहीं चला आता तो आगामी विधानसभा चुनाव का उनके द्वारा बहिष्कार किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *