पहाड़ों में बदला मौसम, मैदानों में प्रचंड गर्मी, विभाग का पूर्वानुमान, प्रदेश में आज से बारिश-ओलावृष्टि का अलर्ट

*हिमाचल के पहाड़ी क्षेत्रों में रविवार को मौसम ने करवट बदल दी है। वहीं, मैदानी क्षेत्रों में प्रचंड गर्मी पड़ रही है।*

*राजधानी शिमला सहित प्रदेश के ऊपरी क्षेत्रों में दोपहर बाद मौसम में बदलाव देखा गया। दोपहर बाद इन क्षेत्रों में बादल छाए रहे, इससे वातावरण में ठंडक महसूस की गई है।*😍

वहीं, मैदानी क्षेत्रों में गर्मी ने लोगों को खूब परेशान किया। ऊना जिला में रविवार को अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं, सिरमौर जिला के धौलाकुआं में अधिकतम तापमान 37.5 डिग्री सेल्सियस रहा। बिलासपुर जिला के बरठीं में 35.7, बिलासपुर में 36.0, मंडी में 35.2, कांगड़ा में 34.2, शिमला में 24.5, सुंदरनगर में 33.6, भुंतर में 31.7, कल्पा में 20 , धर्मशाला में 30.2, मनाली में 23.8, हमीरपुर में 35.2, चंबा में 32.6, डलहौजी में 21.4, नारकंडा में 19.4 व मशोबरा में 24.4 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया है।
20 अप्रैल तक छाए रहेंगे बादल
प्रदेश में 17 अप्रैल से तेज आंधी के साथ बारिश एवं ओलावृष्टि का अलर्ट है। 18 अप्रैल को प्रदेश के कई क्षेत्रों में तेज बारिश को लेकर ओरेंज अलर्ट है। ऐसे में दिन भर प्रदेश के कई जिलो में बारिश की झड़ी लगी रहेगी। इसके अलावा प्रदेश में 20 अप्रैल तक मौसम के बारिश व ओलावृष्टि का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग ने इस दौरान मध्य और उच्च पर्वतीय आठ जिलों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा, किन्नौर और लाहुल -स्पीति में बारिश होने की आशंका जताई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *