*धान खरीद पर ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी का दिखावा तो दूसरी तरफ अनिंदर सिंह नॉटी के गंभीर प्रयास*

एफसीआई के राज्य महाप्रबंधक ने की भारतीय किसान यूनियन से मुलाकात मांगा खरीद प्रक्रिया के दौरान सहयोग

एक ओर ऊर्जा मंत्री मात्र दिखावे के लिए कल 7 अक्टूबर अनाज मंडी में एक सरकारी कार्यक्रम की औपचारिकता करेंगे वही किसान नेता अनिंदर सिंह नॉटी और उनकी टीम कई दिन पहले से पूरी प्रक्रिया पर नजर रखे हुए हैं और संबंधित अधिकारियों से संपर्क भी बनाए हुए हैं।

इसी कड़ी में आज भारतीय खाद्य निगम के राज्य महाप्रबंधक श्री पंकज चौधरी तथा अन्य अधिकारियों ने धान खरीद केंद्र पोंटा साहब का दौरा किया और भारतीय किसान यूनियन की टीम से भी मुलाकात करते हुए उनसे हमेशा की तरह सहयोग की अपील की। नॉटी ने पिछले वर्ष धान की खरीद के दौरान किसानों को हुई समस्याओं के बारे में विस्तार से क्रमवार समझाया और इस वर्ष किसानों को समस्याएं ना आए इस पर भी अपने सुझाव रखे। मुख्य मुद्दा लेबर की उचित व्यवस्था रहा ताकि किसानों के आते ही धान की तुलाई हो सके। उधर किसानों का कहना है कि ऊर्जा मंत्री दिखावा करने की बजाय अगर धान की खरीद सिविल सप्लाई कॉरपोरेशन के माध्यम से करवाने की पहल करते तो एफसीआई की कड़ी शर्तों और मानकों से किसान बच सकते थे जाहिर है एफसीआई नमी, रंग और धान की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं करती। इस बार वैसे ही किसानों के धान में बहुत अधिक नमी, बीमारी के कारण पतला दाना है जिसको FCI रिजेक्ट भी कर सकती है। FCI की टीम ने कहा की किसान पहले ही अपने अपने धान का थोड़ा सैंपल लाकर चेक करवा लें ताकि उनको बाद में समस्या का सामना ना करना पड़े।

इस मौके पर BKU के प्रदेश अध्यक्ष अनिंदर नॉटी, उपाध्यक्ष चरणजीत जैलदार, ब्लॉक प्रमुख जसविंदर बिलिंग और राज्य महासचिव गुरजीत सिंह नंबरदार शामिल रहे

जारीकर्ता
*भारतीय किसान यूनियन*
हिमाचल प्रदेश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here