ऐतिहासिक चौगान से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मैहला तक किया गया ट्रायल

चंबा, 18 फरवरी
चंबा के ऐतिहासिक चौगान से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मैहला तक आज अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मैहरा की निगरानी में जिला प्रशासन ,आईटी विभाग और स्काई एयर कंपनी के सहयोग से ड्रोन के माध्यम से दवाइयां पहुंचाने के लिए ट्रायल किया गया।

इस दौरान अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मैहरा ने बताया कि मुख्य तौर पर दूरदराज क्षेत्रों में दवाइयों को पहुँचाने के लिए ड्रोन के माध्यम से ट्रायल किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिला चंबा की भौगोलिक परिस्थितियों के अनुरूप दुर्गम क्षेत्रों में दवाइयां इत्यादि पहुंचाने के लिए ड्रोन सेवाएं कारगर का सिद्ध होगी । उन्होंने कहा कि ट्रायल में इस्तेमाल किया जा रहा ड्रोन लगभग 5 किलोग्राम भार ले जाने में सक्षम है। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त स्वास्थ्य सुविधाएं जैसे कि टेस्ट सैंपल और वैक्सीनेशन किट्स इत्यादि भी दूरदराज क्षेत्र में पहुंचाई जा सकेंगी। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में ट्रायल के बेहतर नतीजे सामने आएंगे।

ट्रायल के दौरान राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक और राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक के छात्र-छात्राओं ने भी ड्रोन उड़ान प्रक्रिया को जाना।

इस अवसर पर सहायक आयुक्त रामप्रसाद शर्मा ,प्रवक्ता वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अजय कुमार सहित स्काई एयर कंपनी के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here