छात्राओं ने अध्यापक पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, परिजन ने लिखित में की शिकायत, मचा हड़कंप…..

कन्या स्कूल की छात्राओं ने अध्यापक पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, परिजन ने लिखित में की शिकायत, मचा हड़कंप…….

शिकायत मिलने के बाद लैंगिक उत्पीड़न निवारण समिति ने जांच की शुरू……

न्यूज़ एप / पांवटा साहिब

उपमंडल पांवटा साहिब के राजकीय आदर्श कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के छात्राओं ने एक अध्यापक के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाकर प्रधानाचार्य को शिकायत सौंपी है। मामला सामने आते ही स्कूल में हड़कंप मच गया है तथा लैंगिक उत्पीड़न निवारण समिति ने जांच शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार राजकीय आदर्श कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पांवटा साहिब की एक छात्रा के साथ स्कूल के एक अध्यापक ने लैब के कमरे में यौन उत्पीड़न करने की हरकत की। स्कूल से छूट्टी होने के बाद छात्रा ने घर पर अपने माता पिता को घटना की बात बताई। जिसके बाद परिजन स्कूल में पहुंचकर प्रधानाचार्य को लिखित में शिकायत की गई है। बताया जा रहा है की यह घटना एक सप्ताह पहले हुई है तथा स्कूल प्रशासन इसको दबाने का प्रयास कर रहे थे लेकिन परिजनों के दबाव के बाद प्रधानाचार्य ने यह मामला स्कूल में बनी लैंगिक उत्पीड़न निवारण समिति को भेजा है। लैंगिक उत्पीड़न निवारण समिति ने शिकायत मिलने के बाद जांच शुरू कर दी है। जांच पूरी होने के बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जायेगी। बताया जा रहा है कि मामले सामने आने के बाद 11वीं व 12वीं की अन्य छात्राओं ने भी लैंगिक उत्पीड़न निवारण समिति को अध्यापक के खिलाफ शिकायत दी है।

आखिर स्कूल प्रशासन ने लैब में क्यों नहीं लगाएं सीसीटीवी कैमरे, उठ रहे सवालियां निशान….

बताया जा रहा है कि राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला

पांवटा साहिब में स्कूल के हर कमरे में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। लेकिन स्कूल में बनी लैब वाले कमरें में सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हुए है तथा अध्यापक लैब में ही छात्राओं के साथ यौन उत्पीड़न की घटना को अंजाम देता है। जिस कारण स्कूल प्रशासन पर भी सवालिया निशान उठ रहे है।

शिकायत मिली है जांच की जा रही है: प्रधानाचार्य

राजकीय आदर्श कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पांवटा साहिब के प्रधानाचार्य दीर्घायु प्रसाद ने बताया कि शिकायत मिली है। जिसके बाद लैंगिक उत्पीड़न निवारण समिति को जांच के लिए यह मामला भेजा है रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *