बल्क ड्रग पार्क से मिलेगा हजारों को रोजगार : ऊर्जा मंत्री

हिमाचल प्रदेश ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने जिला सिरमौर के उपमंडल पांवटा साहिब स्थित लोक निर्माण गृह पांवटा साहिब में प्रेस वार्ता में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश को बड़ा तोहफा दिया है। उन्होंने कहा कि बल्क ड्रग्स फार्मा न केवल प्रदेश की किस्मत बदलेगी बल्कि देशभर को यहां से फायदा पहुंचेगा।

ऊर्जा मंत्री कहा कि इस बल्क ड्रग पार्क में 20,000 लोगों को प्रत्यक्ष और 10,000 को अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा।

केंद्र सरकार से ग्रांट- इन-एड के रूप में 1,000 करोड़ मिलेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल, गुजरात और आंध्र प्रदेश को तीन बल्क ड्रग फार्मा पार्क देकर गौरव बढ़ाया है। यह 1,405 एकड़ जमीन पर बनेगा। इसमें 1,366 एकड़ सरकारी और 39 एकड़ निजी जमीन होगी। कुल परियोजना लागत 1,190 करोड़ आएगी। आत्मनिर्भर भारत के तहत हमें अपने पांव पर खड़ा होना चाहिए।

इस कड़ी में बल्क ड्रग्स फार्मा पार्क का विचार आया। बल्क ड्रग फार्मा पार्क प्रदेश की बड़ी उपलब्धि है। पहले नालागढ़-बद्दी क्षेत्र में इस पार्क को बनाने पर विचार किया गया था, लेकिन ऊना जिले में इसके लिए उपयुक्त जगह पाई गई है।
ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया। कहा कि वह इस पार्क की मांग को लेकर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले उन्होंने केंद्रीय मंत्री के समक्ष भी यह मामला उठाया है। उनकी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी बात होती रही।

वहीं दूसरी ओर मुकेश अग्निहोत्री नेता कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए ऊर्जा मंत्री ने कहा कि उन्होंने हमेशा से ही इस बल्क ड्रग पार्क का विरोध किया उनके द्वारा लोगों को भड़का कर हाईकोर्ट तक भेजा गया ताकि यह इतना बड़ा पार्क हिमाचल में न आ सके कांग्रेस हमेशा से ही विकास की राजनीति को नकारती आई है भाजपा लगातार विकास करवा रही है और करवाती रहेगी।

इस मौके पर सुभाष चौधरी, चरणजीत चौधरी युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष, मीडिया प्रभारी रोहित चौधरी आदि कई लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *