पीएम मोदी से मिलने आज दिल्ली जाएंगे सीएम सुक्खू, राष्ट्रपति से भी करेंगे मुलाकात

*राष्ट्रपति से भी करेंगे मुलाकात, शिष्टाचार भेंट में राज्य के मुद्दों पर नहीं होगी चर्चा*

*मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने रविवार को दिल्ली जा रहे हैं। वह इस दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी मुलाकात करेंगे। दोनों से मुलाकात के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय ने समय मांगा है।*

इस दौरे की पुष्टि खुद मुख्यमंत्री ने की है। सुखविंदर सुक्खू मुख्यमंत्री बनने के बाद 19 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिष्टाचार भेंट करना चाहते थे, लेकिन मुलाकात से ठीक पहले प्रोटोकॉल के तहत हुए कोविड-19 टेस्ट में वह पॉजिटिव पाए गए थे। इस कारण यह मुलाकात स्थगित हो गई थी। अब प्रधानमंत्री से वह पहली बार मिलेंगे। इसके साथ ही राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी मुलाकात का कार्यक्रम है। मुख्यमंत्री ने बताया कि इस मुलाकात के दौरान वह राज्य से संबंधित कोई मुद्दा नहीं उठाएंगे, क्योंकि यह शिष्टाचार भेंट है।
हिमाचल के मामले उठाने के लिए कई बार दिल्ली जाना पड़ेगा और तब इस बारे में बात की जाएगी। मुख्यमंत्री से पहले स्वास्थ्य मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल भी दिल्ली रवाना हुए हैं और उनका भी केंद्र सरकार के मंत्रालयों में कई जगह मुलाकात का कार्यक्रम है। लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह भी कह चुके हैं कि नेशनल हाई-वे की खराब हालत को देखते हुए वह भी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिलने जल्द जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *