धान व गेहूं खरीद केंद्र के लिए भगानी में किया गया भूमि निरीक्षण-विवेक महाजन पांवटा साहिब में एनएसएस के विद्यार्थियों द्वारा की गई विभिन्न गतिविधियां

साहिब 23 फ़रवरी – उप मंडल अधिकारी विवेक महाजन की अगुवाई में आज नए गेहूं तथा धान ख़रीद केंद्र स्थापित करने के लिए भगानी में भूमि का निरीक्षण किया गया। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में एक अन्य गेहूं तथा धान ख़रीद केंद्र स्थापित करने का प्रयास किया जा रहा है, जिसके लिए भूमि का चयन किया जा रहा है ताकि क्षेत्र के लोगों को घर- द्वार सुविधा प्रदान की जा सके।

उन्होंने बताया कि जिला सिरमौर में तीन ख़रीद केन्द्र खोले गए हैं जिनमें से दो पांवटा विधानसभा क्षेत्र के हरिपुर टोहाना तथा पिपलीवाला में स्थापित हैं तथा एक केंद्र नाहन विधानसभा क्षेत्र के कालाअंब में है ।
उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष धान ख़रीद के दौरान आयी असुविधाओं को ध्यान में रखते हुए अतिरिक्त धान केंद्र खोलने का प्रयास किया जा रहा है ताकि क्षेत्र के लोगों को असुविधा का सामना ना करना पड़े। इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा कि यह भी प्रयास किया जा रहा है कि एफसीआई के स्थान पर एपीएमसी ही यह ख़रीद का कार्य करे ।
इससे पूर्व उप मंडल अधिकारी ने एनएसएस के विद्यार्थियों द्वारा आयजित विभिन्न गतिविधियों में भाग लिया। विवेक महाजन ने बताया कि गत दिवस कॉलेज, गर्ल्स तथा बॉयस स्कूल के एनएसएस प्रभारियों के साथ हुई बैठक में लिए गए निर्णय अनुसार गर्ल्स तथा बॉयस स्कूल के एनएसएस विद्यार्थियों द्वारा नगरपालिका पार्क में कार्य किया।इसके अतिरिक्त कॉलेज स्तर के एनएसएस विद्यार्थियों द्वारा यमुना पथ पर कार्य किया गया।
भूमि निरीक्षण के दौरान एपीएमसी अध्यक्ष रामेश्वर शर्मा, तहसीलदार वेद प्रकाश अग्निहोत्री, जिला कृषि अधिकारी राज कुमार, सचिव मंडी बोर्ड रमेश धीमान सहित राजस्व विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *